जानिये, मोहम्मद युसूफ ने क्या कह दिया Virat Kohli के बारे में

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छा बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के जो रूट की घोषणा की है। भारत की रन मशीन Virat Kohli और दक्षिण अफ्रीका के AB de Villiers को उन्होंने अनदेखा कर दिया।

यूसुफ ने कहा कि उनका मानना है कि रूट मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट में अपनी स्मारकीय 254 पाकिस्तान के खिलाफ होने के बाद इस समय दुनिया में सबसे अच्छा बल्लेबाज है।

Virat Kohli
Virat Kohli

उन्होंने कहा कि खेल के तीनों प्रारूपों में जो रूट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

“जो रूट का संतुलन, शॉट चयन और टाइमिंग सभी अच्छी तरह से एक साथ काम करते हैं। जो रूट की  ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ  डबल सेंचुरी वाली पारी एक उल्लेखनीय पारी है।” मोहम्मद युसूफ ने कहा

युसूफ ने आगे कहा की “रूट बस कुछ ही वर्षों क्रिकेट खेल रहे है। लेकिन पहले से ही तीनों प्रारूपों में उनकी बल्लेबाजी औसत बहुत अच्छा है। यह एक महान बल्लेबाज की निशानी है।

पाकिस्तानी बल्लेबाज युसूफ ने कहा की उन्हें कोहली या डिविलियर्स के के बारे में कोई संदेह नहीं लेकिन उनकी निजी राय में रूट में नंबर एक है। कोहली ने भी पिछले सप्ताह एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक पटक दिया था।

यूसुफ कहते है की रूट, कोहली और डिविलियर्स के बीच एक समान बात है। यह तीनो भी इस खेल के सभी प्रारूप में सहजता से खेल रहे है।

“मैंने हमेशा कहा है कि यदि एक बल्लेबाज टेस्ट स्तर पर सफल हो सकता है कि वह किसी भी प्रारूप में सफल हो सकता हैं। मुझे लगता है कि जिस तरह से रूट लगातार टेस्ट में रन बटोरना मेरी बात साबित करता है,” उन्होंने कहा।

यूसुफ ने कहा, क्योंकि पाकिस्तान विभिन्न स्वरूपों के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज खोज रहे है इसलिए पाकिस्तान पर की बल्लेबाजी संकट छाया हुआ है।

“जब भी पिच में कुछ उछाल होता है तब हमारे बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाती है। ” उन्होंने कहा।

“हमारे बल्लेबाजों को उछाल और तथ्य यह है कि उनमें से ज्यादातर गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश नहीं कर रहे क्योंकि संघर्ष किया है। एक गुणवत्ता बल्लेबाज सिर्फ 50 या 100 वह अपनी पारी में गेंदबाजों पर हावी हो जाना चाहिए जिस तरह से रूट किया पाने के लिए चारों ओर लटका नहीं करता है दोनों पारियों में। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *